बदलाव/ एअर इंडिया ने मेन्यू बदला; कोल्ड ड्रिंक्स के बदले मिलेगा आम पना और मसाला लस्सी, बर्गर की जगह पोहा, उपमा

लाइफस्टाइल डेस्क. एअर इंडिया ने यात्रियों के सुझाव पर दो साल बाद फ्लाइट्स में मेन्यू बदल दिया है। अब कोल्ड ड्रिंक्स और जूस की जगह आम पना, छाछ और मसाला लस्सी मिलेगी। साथ ही ब्रेक फास्ट, लंच और डिनर में भी बदलाव किया गया है। यात्रियों को हाई-टी में तला-भुना आइटम और कटे फल व सलाद नहीं दिए जाएंगे। इसकी जगह इंडियन फूड, जैसे इंदौर के नमकीन आदि दिए जाएंगे। नया मेन्यू घरेलू उड़ानों में लागू हो गया है और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में 1 अप्रैल से लागू होगा।

शहर की प्रसिद्ध चीजों को परोसने की कोशिश
  1. एअर इंडिया के मुताबिक कोशिश यही होगी कि फ्लाइट जहां जा रही है, वहां की प्रसिद्ध चीजें यात्रियों को परोसी जाएं। जैसे कोई फ्लाइट दिल्ली से तमिलनाडु जा रही है, तो उसमें तमिलनाडु की कोई फेमस डिश परोसी जाएगी। खाने में तीन चीजों (छोले-चावल, राजमा-चावल और कढ़ी-चावल) के बजाए दो चीजें और साथ में स्टफ्ड पराठा और दही यात्रियों काे दिया जाएगा।
  2. गर्मियों में सलाद की जगह दही-चावल नाश्ते और हाई-टी में बर्गर, ब्रेड रोल की जगह अब पोहा, वेज उपमा और पावभाजी दी जाएगी। लंबी दूरी की फ्लाइट में फर्स्ट क्लास और बिजनेस क्लास में विकल्प के रूप में आम, अरदक, पुदीने की चटनी और घर पर बना अदरक-नींबू का अचार, हरी मिर्च और पापड़ मिलेगा।
  3. गर्मियों में सलाद की जगह दही-चावल परोसा जाएगा।छह महीने बाद होगी मेन्यू की समीक्षा अमेरिका जाने वाली फ्लाइट के दोनों क्लास में स्पेशल कुकीज के साथ बरिस्ता या स्टार बक्स की काॅफी उपलब्ध रहेगी। डेजर्ट में हाई क्वालिटी की स्वीट और चाॅकलेट दी जाएगी। छह महीने बाद नए मेन्यू की समीक्षा की जाएगी। बता दें कि 2016 में भी दिल्ली से लंदन जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में भी मेन्यू बदलने की बात सामने आई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *